इसकी अमूर्त प्रकृति के कारण, एक ब्रांड की शक्ति को बैलेंस शीट में अनुवाद करना मुश्किल हो सकता है। उस ने कहा, एक ब्रांड जो उपभोक्ताओं के साथ सही मायने में जुड़ता है और समय की कसौटी पर खड़ा होता है, वह अत्यधिक वित्तीय मूल्य प्रदान कर सकता है।आज का ग्राफिक ब्रांड फाइनेंस की वार्षिक ग्लोबल 500 रिपोर्ट के 2020 संस्करण के डेटा को खींचता है, जो बहु-आयामी सूत्र का उपयोग करके दुनिया के शीर्ष ब्रांडों को रैंक करता है।किसी ब्रांड के वास्तविक मूल्य का मूल्यांकन करके, निवेशक और प्रमुख निर्णय निर्माता ऐसे मूल्य की पहचान कर सकते हैं जो तिमाही आय रिपोर्ट से परे हैं।
ब्रांड वास्तव में कितने मूल्य के हैं?
Ranking | Brand | 2020 Brand Value | YoY % Change | Country | Sector |
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#1 | Amazon | $220B | 17.5% | United States | Retail |
#2 | $160B | 11.9% | United States | Tech | |
#3 | Apple | $140B | -8.5% | United States | Tech |
#4 | Microsoft | $117B | -2.1% | United States | Tech |
#5 | Samsung | $94B | 3.5% | South Korea | Tech |
#6 | ICBC | $80B | 1.2% | China | Banking |
#7 | $79B | -4.1% | United States | Media | |
#8 | Walmart | $77B | 14.2% | United States | Retail |
#9 | Ping An | $69B | 19.8% | China | Insurance |
#10 | Huawei | $65B | 4.5% | China | Tech |