Sunday, September 25, 2022
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टिकटोक की कहानी…

पिछले फरवरी में, TikTok उपयोगकर्ता मोंटेरो हिल, जिसका उपनाम लिल नास एक्स था, ने बेतहाशा लोकप्रिय ऐप के लिए "ओल्ड टाउन रोड" नामक एक गीत अपलोड किया।

पिछले फरवरी में, TikTok उपयोगकर्ता मोंटेरो हिल, जिसका उपनाम लिल नास एक्स था, ने बेतहाशा लोकप्रिय ऐप के लिए “ओल्ड टाउन रोड” नामक एक गीत अपलोड किया। यह एक मेम के रूप में शुरू हुआ जो इतना वायरल हुआ कि रिकॉर्ड लेबल ने नोटिस किया। आखिरकार, देश के संगीत के दिग्गज, बिली रे साइरस ने गाने के रीमिक्स के लिए अपना रास्ता खोज लिया। “ओल्ड टाउन रोड,” तब बिलबोर्ड हॉट 100 पर सबसे लंबे समय तक चलने वाला नंबर-एक हिट बन गया और 19 सप्ताह तक स्थिर रहा, मारिया केरी का विरोध करने से पहले, बिली एलीश ने उसे डिटॉन्ड किया। यह बीटीएस, यंग ठग और मेसन रैमसे द्वारा सुविधाओं के साथ कई बार रीमिक्स किया गया।

#cowboygang और #yeeyeejuice के तहत टिकटोक समुदाय के साथ गाने की आकर्षक ताल और हुक ने पकड़ लिया। टिकटोक की संस्कृति अपने उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे को जल्दी से लोकप्रिय होने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है, इसलिए ऐप पर सफलता असामान्य नहीं है या अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क के अनुसार आने के लिए कठिन है। Ava Max, Supa Dupa Humble, और BoyBoy West Coast अन्य कलाकारों में से हैं, जिन्होंने ऐप के विचित्र सम्मेलनों का उपयोग करके स्टारडम के लिए उल्का वृद्धि देखी है।

“I found out about [Doja Cat] through TikTok,” Drea Okeke, another immensely popular TikTok user, also known as Drea Knowsbest tells Teen Vogue about the “Moo (B*tch I’m a Cow)” singer whose song went viral from TikTok users’ covers. “When there’s a trend or challenge, people are doing the same thing to the song so when you hear that song you know it’s from TikTok, and you want to go listen to [full] the song. Saweetie ‘My Type’ is a huge track right now [on TikTok]. People are making videos about their type. A lot of rappers are blowing up [on TikTok] and people love it! A lot of female rappers too. If people aren’t getting brand deals, they’re getting song partnership deals.”

Drea, who has amassed 3.2 million followers since TikTok’s re-launch last summer, frequently uploads comedic videos and works with multiple brands like Chipotle, Peace Tea, McDonald’s, and more. The Los Angeles-resident credits her success to being authentic but also collaborating with various users around the world.

“It’s a global app so you can actually see the analytics and you can see where people are seeing your videos from,” she says. “It’s so much cooler than other apps [and] it helps out with Gen Z as they’re growing up. [They’re] not going to be so closed-minded.”

TikTok was previously Musical.ly, where people would upload lip-synch videos. In 2018, a Chinese tech company, ByteDance, acquired Musical.ly and merged it with its own lip-synching app, known as Douyin. The result was TikTok, which debuted last August. By September 2018, it had surpassed Facebook, Instagram, YouTube, and SnapChat in monthly installs, with more than one billion downloads.

TikTok staff, and its users, 60 percent of whom are 16-24 (in the US), describe it as a collaborative space where it’s easier to go viral than other social platforms. TikTok’s appeal is the endless display of 15-second videos featuring campy special effects, dancing reaction videos, and trending hashtags like #ThatsMyType, #HeyGirl, #EGirls, and #EBoys that are reflective of various subcultures represented on the app — no matter how random — including what Drea describes as a “weird obsession with Peppa Pig.”

“यह एक लड़की थी जो एक लोकप्रिय नृत्य कर रही थी, और उसने इसे सही नहीं किया और लोगों ने इसे उस लड़की की तरह करने के लिए पूरी चुनौती देना शुरू कर दिया। जब वह इस अधिवेशन में गई, तो लोगों ने उसे देखा और वह उनके साथ ऐसा कर रही थी और हंसी के साथ अन्य प्लेटफार्मों पर विरोध कर रही थी, जहां लोग आपकी आलोचना करेंगे। “यह सिर्फ एक सकारात्मक स्थान है।”

उस भीड़ की लोकप्रियता एक खोज पृष्ठ का परिणाम है जो किसी अनुयायी की गिनती पर भरोसा नहीं करता है, बल्कि प्रवृत्ति, लोकप्रिय चुटकुले, और एक साझा फ़ीड जो प्रसिद्धि पर अधिक समान अवसर शॉट प्रदान करता है। आखिरकार, उपयोगकर्ता उन वीडियो के अनुरूप देखना शुरू कर देंगे जो वे सबसे ज्यादा क्लिक करते हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि Drea और Andre Swilley जैसे कई लोकप्रिय TikTokers, Vine समुदाय का हिस्सा हुआ करते थे।

डिजिटल ब्रांड मैनेजर और सोशल मीडिया के रणनीतिकार पैट्रिस कॉलैंडर कहते हैं, “यह एक छेद भरता है जिसे वाइन ने छोड़ दिया और स्नैपचैट में कभी भी भरने के लिए कार्यक्षमता नहीं थी”। “समय सीमा, वायरल चुनौतियों से प्यार करने वाले लोग, नए खातों की खोज के समय उपयोग में आसानी [इसे आकर्षक बनाते हैं। मुझे लगता है कि इसकी दृश्यता, यहां तक ​​कि जब आपके पास बड़ी संख्या में अनुयायी नहीं हैं – और लील नैस एक्स और डोजा कैट के लिए, जिनके गाने पकड़ चुके हैं और वायरल होते हैं, मजेदार गीत और एक पल जो मेम-सक्षम या एक चुनौती हो सकती है इससे बना [लोग क्या प्यार करते हैं]। ”

सोशल मीडिया के प्राचीन दिनों में, कलाकारों ने माईस्पेस और यहां तक ​​कि ट्विटर का उपयोग उपयोगकर्ताओं को उन लिंक्स पर बमबारी करने के लिए किया, जिनकी सबसे अधिक संभावना अनदेखी की गई क्योंकि वे स्पैम और असंगत तरीकों से साझा किए गए थे। अब, हिट हिट, आकर्षक, समझने में आसान, और नृत्य करने में आसान नए हैं, “मेरे मिक्सटेप को सुनें।”

6.3 मिलियन से अधिक अनुयायियों के साथ एक टिकटोकर आंद्रे स्विली के पास एक विशाल किशोर प्रशंसक है। उन्होंने एक अभिनेता के रूप में सफलता पाई और वर्तमान में अपनी टिकटोक उपस्थिति के परिणामस्वरूप एक वेब श्रृंखला की शूटिंग कर रहे हैं। वह रैपर भी हैं। जब उनका प्रारंभिक ध्यान अभिनय, उनके गीत और बाद में नृत्य की चुनौती थी, तो “पिस्तौल” ने उन्हें अपने संगीत को अपने प्रदर्शनों के हिस्से के रूप में रखने के लिए प्रेरित करने के लिए काफी दूर ले गया।

“मेरा मुख्य ध्यान अभिनय रहा है,” स्विली कहते हैं। “मैं इस साल ईमानदार होने के लिए [संगीत] में आ गया। मैंने अपने अन्य गीतों के साथ बहुत कुछ नहीं किया, लेकिन my पिस्टल के साथ, ’मैंने इसे [टिक्कॉक पर] डाल दिया और इस चुनौती ने इसे और अधिक मदद की। यदि आप अपने संगीत या अपने मंच के साथ कुछ भी मदद चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से TikTok पर जाना होगा क्योंकि यह आपके करियर के लिए आपके सभी प्लेटफार्मों के साथ मदद करेगा। आप उद्योग में जो भी करना चाहते हैं वह आपकी मदद करेगा। ”